यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Monday, April 13, 2009

11 अप्रैल के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
विधायक ने निर्वाचन आयोग से की बीएमओ... अच्छी खबर है. पटरी में नहीं चल रही शैक्षणिक व्यवस्था... अच्छी है नवभारत और राज में पहले छप चुकी है. पृष्ठ 5 पर क्राइम की खबरें आधे पेज पर ठीक तरीके से दी गई है. याद किये गए ईसामहीह दो फोटो है लेकिन खबर मात्र सिंगल कालम है. बस स्टैण्ड में अव्यवस्था सिंगल की फोटो ईसामसीह ... से मिल गई है. जिला निर्वाचन की प्रेस वार्ता का समाचार कहीं नहीं है.

नवभारत
गुड फ्राइडे पर निकाला जुलूस... तीन फोटो सहित अच्छा कवरेज है. भयमुक्त कराएंगे मतदान... एसपी और कलेक्टर की प्रेस वार्ता अच्छी तरह दी है. थाली और फलाहारी को मार गई महंगाई.... अच्छी रिपोर्ट है मगर इसे नवरात्री के अवसर पर देना था. मानव अधिकार उल्लंघन की सजीव फोटो अच्छी है. खैर के ढूंठ ... फालोअप की खबर विस्तृत है.

राज एक्सप्रेस
मत संग्राम हाथी पर भारी पड़ रहा पंजा... राजनीति सरगर्मी की खबर में कभी कमल कभी हाथी कभी पंजा भारी हो रहा है. सिटी एक्सप्रेस संगीनों के साये में पड़ेगे वोट... पत्रकार वार्ता ठीक है लेकिन चुनावों को कलेक्टर ने दिया फाइनल टच... उपयुक्त नहीं है. नवजात की मौत के बाद... फोटो सहित अच्छी खबर है. सरकारी विश्राम गृह हाउस फुल .... अलग खबर है. खल रही ओव्हर ब्रिज की कमी और मध्यकालीन महल... अच्छी खबरे हैं.

जागरण
सतना जागरण में नवजात की मौत के बाद ... 4 फोटो सहित विस्तृत खबर लगाई है. गर्मी के मौसम में नारियल पानी का आनंद बढ़िया फोटो है. जागरण सिटी के दो पृष्ट परिशिष्ट विज्ञापन होने से सतना की खबरे पृष्ट 5 एवं 6 पर दी गई है.

स्वदेश
नाल फंस जाने से नवजात शिशु की मौत... खबर नर्सिंग होम के प्रेस नोट की तरह दी गई है. सतना शहर का पेज प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार की खबरों से भरा है. गुड फ्राइडे और जिला निर्वाचन अधिकारी व एसपी की पत्रकार वार्ता अच्छी लगी है. सुरेन्द्र सिंह गहरवार की प्रेस विज्ञप्ति विस्तृत रुप से प्रकाशित की गई है.

हरिभूमि
नवजात की मौत, हंगामा.... दो फोटो सहित अच्छी खबर दी है. घंटे भर में बना परिचय पत्र सिर्फ हरिभूमि में प्रकाशित है नई खबर है. 143 मतदान केन्द्र... पत्रकार वार्ता ठीक है. पृष्ठ 14 पर भी सतना की चुनाव प्रशासन की खबरे हैं.

विन्ध्य भारत
सायकिल ने बिगाड़ी हाथी की चाल, कमल खिला-खिला... चुनावी परिदृश्य पर अच्छी खबर है. किसी को भी निपटा सकते हैं निर्दलीय.... खबर भी ठीक है. पृष्ठ 9 एवं 10 सतना की खबरें प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार और प्रेस विज्ञप्तियों से भरा हुआ है. विन्ध्य सिटी में रीवा सतना सीधी की राजनीतिक टिप्पणियां ठीक दी गई हैं.

No comments:

Post a Comment