यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Wednesday, April 15, 2009

13 अप्रैल के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
अवैध नलों से ननि का बंटाढार... अच्छी खबर है. फोटो का चयन भी ठीक है. पृष्ट 2 लोस प्रत्याशियों की चुनाव प्रचार की खबरों से भरा है. आर्मी सैनिक को सम्मान से दी अंतिम विदाई... फोटो उपयुक्त नहीं है. पृष्ठ 16 में धार्मिक और आध्यात्मिक खबरें फोटो के साथ अच्छी लगी है.

नवभारत
प्रेक्षक की आपत्ति से प्रशासन में मचा हड़कम्प... बेहतरीन एक्सक्लूसिव रिपोर्ट है. सेना में तैनात सतना के लाल की ... अच्छी खबर दी है. फोटो उपयुक्त नहीं लगा है. जिला चिकित्सालय में बिचौलिये सक्रिय... फोटो के साथ उम्दा खबर प्रकाशित है. आपातकालीन लैडिंग पर... और रेलवे का रिजर्वेशन टिकट... सिर्फ नवभारत में है और बेहतरीन है.

राज एक्सप्रेस
मत संग्राम की खबर छोड़ के हैण्डल मार के पैडल... अच्छी खबर लिखी गई है. लेकिन चलन दे सायकल सांय सांय ... की जगह जांय दे कक्का सांय सांय होना चाहिये था. एक और जवान की मौत... अच्छी खबर लिखी है. फोटो अधिकतम और मौकानुसार उपयुक्त है. नर्सों का टोटा... अच्छी खबर है. लेकिन इसमें रिपोर्टर एक पक्षीय होता दिखाई दे रहा है. कहां से लाए बी वन खसरा की नकल... अच्छी खबर है. शिक्षक की जिन्दगी... प्रायोजित अतिरंजित है.

जागरण
सड़क हादसे में पिता पुत्र की मौत की खबर ठीक है. फोटो उपयुक्त नहीं है. पंजाबी महिलामंडल के दो-दो फोटो लगाये गए है. पृष्ठ 5 और जागरण सिटी के पेज एक पर चुनावी प्रत्याशियों की खबरें हैं. शराब बिक्री पर आयोग की नजर... सिर्फ जागरण में है. अच्छी और नई खबर है. खम्हरिया के फौजी की जयपुर में मृत्यु... फोटो सहित ठीक खबर है.

स्वदेश
राष्ट्रीय सम्मान के साथ सैनिक का ... 5 फोटो सहित विस्तृत खबर है. ट्रक की चपेट में ... फोटो जागरण की तरह है. उत्कृष्ठ परीक्षा में पूछे गए त्रुटिपूर्ण प्रश्न... सिर्फ स्वदेश में है. लेकिन हेडिंग अशुद्ध है. सतना शहर के पेज 5 में चुनावी प्रत्याशियों की खबरें और पृष्ट 12 में क्राइम की खबरे हैं.

हरिभूमि
ट्रक की टक्कर से पिता पुत्र मृत... लीड खबर फोटो सहित है. मौके के फोटो भी हैं. हृदय गति रुकने से फौजी की मौत... फाइल फोटो के साथ ठीक खबर है. शेष चुनाव की प्रशासन और अभ्यर्थियों की विज्ञप्तियां प्रकाशित हैं.

विन्ध्य भारत
पृष्ट क्रमांक 8,9 एवं 10 पर सतना की खबरें हैं. पृष्ठ 8 पर आंचलिक में सतना की अच्छी खबरें हैं. राजकीय सम्मान के साथ... फोटो सहित बहुत छोटी खबर दी गई है जिससे प्रतीत होता है रिपोर्टर द्वारा इस खबर पर कोई प्रयास नहीं किया गया है. शिवराज फैक्टर ने बदली राजनीतिक फिजाएं... राजनीतिक परिदृश्य की अच्छी खबर है. विन्ध्य सिटी में सीधी रीवा की राजनीतिक समीक्षाएं प्रकाशित हैं.

देशबन्धु
किस करवट बैठेगा सियासत का उंट... सतना के लोस उम्मीदवारों पर चुनावी गुणा गणित है. सांसद चुनने निकाली गई रैलीः धीरज... शीर्षक गलत है. पृष्ठ 12 कलर पेज में सपा प्रत्याशी की चुनावी एवं श्रीमद् भागवत कथा की खबर है.

No comments:

Post a Comment